बैन के ठीक एक साल बाद डेविड वार्नर ने IPL में की धमाकेदार वापसी

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर आज ठीक एक साल बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की. बॉल टेंपरिंग के मामले में वार्नर पर एक साल का बैन लगा था. पिछले साल के IPL-11 में वार्नर को खेलने की अनुमति नहीं मिली थी मगर इस साल वापसी करते हुए वार्नर ने धमाकेदार शुरुआत की है.

कोल्कता नाईट राइडर्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ओपनिंग करते हुए डेविड वार्नर आज धमाकेदार पारी खेलते हुए केवल 53 गेंदों में 85 रन बनाएं. वार्नर के कारनामे के चलते हैदराबाद 181 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर पाई. इस पारी में वार्नर ने 9 चौकें और 3 छक्के जड़े.

हालांकि वार्नर की इस पारी पर पानी फिर गया जब कोल्कता नाईट राइडर्स ने 2 गेंद रहते टारगेट को पूरा कर लिया. संजोग की बात यह है कि इसी दिन, यानी 24 मार्च 2018 को वार्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बेनक्रॉफ्ट को बॉल टेंपरिंग करते पाया गया था.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरुन बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़े गए थे. बेनक्रॉफ्ट को गेंद के आकार को बिगाड़ने के लिए जेब से टेप जैसे ऑब्जेक्ट का इस्तेमाल करते देखा गया, जिसे उन्होंने बाद में अपनी ट्राउजर में छिपाने की कोशिश की. टेप को सैंडपेपर में बदलकर इसका इस्तेमाल बेनक्रॉफ्ट ने गेंद को एक तरफ से खुरदरा करने के लिए किया था, ताकि गेंदबाजों को स्विंग मिले. पाया गया कि वार्नर ने ही बेनक्रॉफ्ट को टेंपरिंग करने के लिए उकसाया था. इसके चलते कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान वार्नर को अपने-अपने पद से हाथ धोना पड़ा था और साथ ही एक साल के बैन का भी सामना करना पड़ा था. बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया था.

The Insider Secrets for Hello World

The Insider Secrets for Hello World You will carry on to let it operate since you stop by this next report. Nothing...

पत्नी ने चाय-नाश्ते के लिए किया इनकार तो पति ने उठाया ये कदम

महाराष्ट्र प्रदेश से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. कोल्हापुर जिले से एक पति द्वारा अपनी पत्नी को ख़त्म...

जसप्रीत बुमराह के चोटिल कंधे को लेकर आई बड़ी खबर

रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के मैच के दौरान भारत के सलामी गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह दिल्ली की पारी की आखरी...

फैक्ट चेक: गिरफतारी के बाद नीरव मोदी के भाजपा नेताओं पर मिलीभगत के आरोप...

भगोड़ा हीरा व्यापारी नीरव मोदी इस समय सुर्ख़ियों में बना हुआ है. हज़ारों करोड़ की धोखाधडी कर भागे नीरव मोदी को 19...

कैब कंपनी OLA को कर्नाटक सरकार से मिली राहत

देश की सबसे बड़ी कैब कंपनियों में से एक OLA कुछ दिनों से सुर्ख़ियों में है. दरअसल एप के जरिये टैक्सी बुकिंग...

जेट एयरवेज़ के चेयरमैन और संस्थापक नरेश गोयल ने अपने पद से दिया इस्तीफ़ा

भारत की प्रमुख एयरलाइन्स में से एक जेट एयरवेज़ जो कि काफी समय से आर्थिक संकट के बुरे दौर से गुज़र रही...