Breaking News
Home / राजनीती / महाराष्ट्र से आये चुनावों के नतीजे, भाजपा-शिवसेना की भिंडत से सामने आये ऐसे आंकड़े कि देखकर उद्धव ठाकरे दंग रह गए

महाराष्ट्र से आये चुनावों के नतीजे, भाजपा-शिवसेना की भिंडत से सामने आये ऐसे आंकड़े कि देखकर उद्धव ठाकरे दंग रह गए

इस साल देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और 2019 में लोकसभा चुनाव होने हैं. इनको लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. मगर उससे पहले एक बड़ी खबर महाराष्ट्र से आ रही है, जिसे जानने के बाद कईयों के होश उड़ सकते हैं. जहाँ एक ओर सभी पार्टियाँ बीजेपी को रोकने की कोशिश में लगी हुई हैं वहीँ दूसरी ओर बीजेपी की जीत का सिलसिला लगातार जारी है. जी हाँ महाराष्ट्र से चुनाव के नतीजे सामने आये हैं, जिनके आंकड़े देखकर शिवसेना चारों खाने चित्त हो जाएगी.

Image Source-The Indian Express

जानकारी के लिए बता दें रविवार को मुंबई जिला सहकारी आवास संघ के चुनावों के नतीजे आये हैं. ये चुनाव 25 सीटों पर हुआ था, जिनके परिणाम अब आ गये हैं. बीजेपी ने इस चुनाव में कुछ ऐसा कर दिखाया है कि जानकर आप भी दंग रह जाओगे. जी हाँ भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले पैनल ने शिवसेना के नेतृत्व वाले पैनल को हराकर इतिहास रच दिया है. बीजेपी के पैनल ने पूरी 25 सीटों पर अपनी प्रचंड जीत का परचम लहराकर विरोधियों के होश उड़ा दिए हैं.

Image Source-Deccan Chronincle

गौरतलब है कि इस चुनाव को लोकसभा और विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. क्योंकि मुंबई में सहकारी आवास समिति संघ के 22,000 सदस्य हैं जो अगले लोकसभा चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकते हैं. वहीँ बीजेपी ने इस चुनाव में सभी सीटों पर जीत दर्ज कर ली है जिससे यह साफ़ हो गया है कि आगामी चुनावों में बीजेपी को फायदा मिलने वाला है. बीजेपी की तरफ से जो पैनल बनाया गया था उसे उनके विधायकों प्रसाद लाड और प्रवीण दारेकर ने पदोन्नत किया था, जोकि मुंबई में बैंक के निदेशक भी रह चुके हैं.

IMage Source-DNA India

विधायक लाड ने इस चुनाव की जीत का श्रेय सीएम देवेन्द्र फडणवीस की अगुवाई वाली राज्य सरकार की आवास नीति को दिया है. लाड ने चुनाव में जीतने के बाद कहा है कि “एफएसआई (फ्लोर स्पेस इंडेक्स) में बढ़ोतरी जैसे विभिन्न उपायों, हमारी सरकार द्वारा किफायती आवास पर अनुमतियों और जोर से आसानी से हमारी जीत सुनिश्चित हुई. इससे 201 9 के चुनावों पर भी असर पड़ेगा.” महाराष्ट्र सोसायटी कल्याण संघ के चेयरमैन रमेश प्रभु ने कहा है कि बीजेपी आवास समितियों तक पहुंचकर ख़ास मेहनत कर रही है, जिससे लोग उनसे जुड़ रहे हैं और इसका फायदा आगे भी मिलेगा.

News Source-Hindustan Times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *