जेट एयरवेज़ के चेयरमैन और संस्थापक नरेश गोयल ने अपने पद से दिया इस्तीफ़ा

भारत की प्रमुख एयरलाइन्स में से एक जेट एयरवेज़ जो कि काफी समय से आर्थिक संकट के बुरे दौर से गुज़र रही है, को अब बड़ा झटका लगा है. एयरलाइन के प्रोमोटर और मालिक नरेश गोयल ने चेयरमैन पद और कंपनी बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है. गोयल पर पिछले कई सालों से कंपनी के मुख्य प्रमोटर यूएई की एतिहाद एयरलाइंस और बैंकों का दबाव है और उनका यह कदम कंपनी को दिवालिया घोषित होने से बचाने के लिए बताया जा रहा है.

गोयल के साथ उनकी पत्नी अनीता गोयल, उनके 2 नॉमिनी और एतिहाद एयरवेज़ का एक नॉमिनी भी बोर्ड से हट गया है. सूत्रों के अनुसार कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव विनय दुबे कंपनी में बने रहेंगे. 25 साल पुरानी इस कंपनी को गोयल दंपत्ति द्वारा 1993 में स्थापित किया गया था मगर आज वह ऐसे दौर से गुज़र रही है जहाँ निवेशक ही नहीं बल्कि पायलट भी कंपनी को छोड़ने पर मजबूर हो रहे है. पायलटो को पिछले 3 महीने से वेतन नहीं मिला है और उन्होंने कंपनी को 31 मार्च का डेडलाइन दिया है, जिसके बाद वे विमान नहीं उड़ायेंगे.

रॉयटर्स की हालिया रिपोर्ट में यह बताया गया था कि गोयल चेयरमैन पद छोड़ने के लिए और कंपनी में अपने 51 फीसदी के हिस्से को घटाने के लिए राज़ी हो गए थे. यह भी कहा गया था कि जेट के ऋणदाता गोयल की पूरी हिस्सेदारी खत्म कर सकते हैं और आने वाले समय में नए खरीदार की खोज शुरू कर सकते हैं.

साल 2010 से जेट एयरवेज़ का घाटा बढ़ता जा रहा है और इस समय उस पर 8500 करोड़ का क़र्ज़ है. कंपनी के लगातार घाटे में जाने के प्रमुख कारण लागत से कम दाम पर टिकटों की बिक्री करना, बड़े खर्चो में कटौती न करना, दूसरी एयरलाइंस से ज्यादा कर्मचारियों का होना आदि है. बैंकों ने भी बिना किसी मज़बूत प्लान के कंपनी को नया क़र्ज़ देने से साफ़ मना कर दिया है.

नीतू कपूर ने रणबीर-अलिया के अवार्ड जीतने पर कुछ यूं मनाया जश्न

फिल्मफेयर अवॉर्ड् जीतना बॉलीवुड के हर सितारे का सपना होता है. इस बार के फिल्मफेयर अवॉर्ड्स का फंक्शन बीते शनिवार को संपन्न...

सुख-समृद्धि के लिए वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसा होना चाहिए घर का गेट

घर में अकसर लडाई-झगडे होते हो या घर के सदस्य बीमारी से ग्रस्त रहते हो तो इसका कारण वास्तु दोष हो सकता...

पत्नी ने चाय-नाश्ते के लिए किया इनकार तो पति ने उठाया ये कदम

महाराष्ट्र प्रदेश से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. कोल्हापुर जिले से एक पति द्वारा अपनी पत्नी को ख़त्म...

जेट एयरवेज़ के चेयरमैन और संस्थापक नरेश गोयल ने अपने पद से दिया इस्तीफ़ा

भारत की प्रमुख एयरलाइन्स में से एक जेट एयरवेज़ जो कि काफी समय से आर्थिक संकट के बुरे दौर से गुज़र रही...

कैब कंपनी OLA को कर्नाटक सरकार से मिली राहत

देश की सबसे बड़ी कैब कंपनियों में से एक OLA कुछ दिनों से सुर्ख़ियों में है. दरअसल एप के जरिये टैक्सी बुकिंग...

15 राज्यों की 374 सीटों पर किया गया सर्वे, NDA को मिलती दिख रही...

देश चुनावी मूड में है और वोटिंग के पहले चरण को अब एक हफ्ते से भी कम समय रह गया है. 7...